AGANWARI WORKERS RECRUITMENT OUT DHARAMPUR
Type Here to Get Search Results !

AGANWARI WORKERS RECRUITMENT OUT DHARAMPUR

 JOB UPDATE

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन की विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी (Anganwadi workers) कार्यकर्ता और सहायिकाओं के पद भरे जाएंगे। बाल विकास परियोजना कार्यालय धर्मपुर के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 7 और आंगनबाड़ी (Child Development Project Office Dharampur) सहायिकाओं के 8 पद भरे जाएंगे। इसके लिए वॉक इन इंटरव्यू 22 जुलाई, 2022 सुबह 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे।


बता दें कि आवेदनकर्ता को इन पदों के लिए 21 जुलाई, 2022 शाम 5 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यलय में अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी जो संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित क्षेत्र में 1 जनवरी, 2022 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हों। इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण और आंगनबाड़ी सहायिका के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। 8वीं पास महिला के आवेदन ना करने की स्थिति में अन्य शर्ते पूर्ण करने वाली पांचवी पास महिला के आवेदन पर भी विचार किया जा सकता है। इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को संबंधित तहसीलदार और नायब तहसीलदार द्वारा जारी प्रति हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, विधवा, अनुभव, हिमाचली परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार से पूर्व जमा करवानी होंगी। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव और तहसीलदार से प्रति हस्ताक्षरित स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार और नायब तहसीलदार या इनसे उच्च स्तर के अधिकारी द्वारा प्रति हस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लानी होंगी। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केंद्र व बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय दूरभाष नंबर 01792-264037 पर संपर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Hello sir hp dharmashala me kb bhrti hogi aganwari me hogi b ki ni😭😭😭

    ReplyDelete

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area